सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं


घर में कैसे बरकत होती है - १० आसान तरीके

घर में कैसे बरकत होती है ये चिंता बहुत लोगों को सताती हे।  घर में बरकत केलिए कीजिये ये १० आसान तरीके।

घर में कैसे बरकत होती है - १० आसान तरीके

  1.          हनुमान जी का चित्र दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए लगाना चाहिए। उत्तर दिशा में हनुमान जी का चित्रपट लगाने पर दक्षिण दिशा से आने वाली प्रत्येक नकारात्मक शक्ति को हनुमान जी रोक देते हैं।

    2.     डाइनिंग टेबल के सामने पूर्व अथवा उत्तर दिशाओं में दर्पण लगाना चाहिए। इससे घर में बरकत बढ़ती है। 

    3.     स्नानघर में अगर पानी टपकता है, तो घर की शांति और धन दोनों टपकते पानी के साथ बहता जाएगा। इन सबसे बचने के लिए नल को कस के बंद रखना चाहिए।

    4.     किसी भी शिव मंदिर से भस्म लाकर उसे नई चांदी की डिब्बी में लाकर रखें, उसे पूजन में शामिल करें और बाद में तिजोरी में रख दें। बरकत केलिए यह अचूक प्रयोग है।

    5.     कभी भी किचन और तिजोरी के पास जाते टाइम जूते-चप्पल पहन कर नहीं जाना चाहिए। इससे घर में धन का अभाव होने लग जाता है। 

    6.     सोने वाले कमरे में कभी भी झूठे बर्तन रखें।

    7.     पूर्व दिशा में खिड़कियां होनी चाहिए क्योंकि ये भगवान सूर्य की दिशा है। इससे रोशनी के साथ सौभाग्य भी लेकर आती हैं। घर-परिवार के लोगों को लगातार तरक्की मिलती है।

    8.     घर, दुकान या आफिस के गल्ले और तिजोरी में रूद्राक्ष रखने पर पैसों से जुड़ी कई समस्याएं दुर होती हैं। रूद्राक्ष को किसी कपड़े में बांधकर या फिर डिब्बी में भी रख सकते हैं। 

    9.     घर की किसी भी दीवार पर दौड़ते सफ़ेद घोड़ों की तस्वीर लगाएं। वास्तुशास्त्र के अनुसार घोड़ा शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक है। सफ़ेद घोड़े सकारात्मक ऊर्जा के प्रतीक हैं और इनकी तस्वीर लगाने से घर और परिवार में ऊर्जा प्रवाहित होती है।

    10.  चांदी के नंदी (शिव जी का वाहन) को घर में लाकर पूजा करें तो यह आर्थिक संकटों से मुक्ति दिलाता है।